2016年8月29日星期一
आग ट्रक रखरखाव गाइड
दमकल इंजन आदेश हालत सामान्य बनी बनाने के लिए नियमित रूप से रखरखाव की जरूरत है। आमतौर पर चालकों के लिए इस बात का रखरखाव, बहुत बड़ी है, क्योंकि यह जानकर कि कार की परवाह नहीं करता जल्द ही खोलने के लिए सिर करने के लिए जाते हैं, लेकिन रखरखाव के लिए बहुत दुख की बात है और बिलों का भुगतान करते हैं। सामान्य परिस्थितियों में एक साल या उससे कम एक बार हर 10,000 किमी तेल बदलने के लिए, और एक परिवर्तन ब्रेक द्रव हर दो साल में, के तहत प्रतिस्थापित किया जा करने के लिए गियर तेल की जरूरत है, जबकि यह रह गया है। तेल के इन तीन प्रकार के अलावा अपेक्षाकृत निश्चित रखरखाव के लाभ के लिए है, क्या अन्य क्लच तेल, पावर स्टीयरिंग तेल, पानी की टंकी, आदि की उपलब्धता के पूरक या बदलने के अधीन हैं।
रखरखाव के उद्देश्य के निरीक्षण पर है और निरीक्षण के प्रयोजन के रोकथाम पर है। तरल, ठोस बोर्ड और कुछ चीजों को आप बदलना चाहते हैं जैसे उपर्युक्त बातों के अलावा, सबसे अधिक बार स्पार्क प्लग और हवा फिल्टर है। आम तौर पर प्लैटिनम स्पार्क प्लग, जबकि हवा फिल्टर आम तौर पर हर 40,000 किमी बदल दिया है एक बार की जगह के बारे में 100.000 किलोमीटर है। फिर समय बेल्ट आलसी व्यक्ति और उसके समूह, केवल समय बेल्ट का उपयोग वाहन शायद इस्तेमाल किया स्क्रैप इंजन समय श्रृंखला डिजाइन का उपयोग कर जगह की जरूरत नहीं है इससे पहले बदला जाना चाहिए। समय बेल्ट प्रतिस्थापन सबसे महंगी के एक सामान्य रखरखाव है, लेकिन यह भी एक करोड़ को नहीं बचा सकते। वास्तव में, जरूरत है, कुछ तो थोड़ा बदलने के लिए है, क्योंकि रखरखाव का असली उद्देश्य इन आपूर्ति को बदलने के लिए है, लेकिन है कि क्या वाहन असामान्य जांच करने के लिए नहीं है।
कई लोगों को एक गलत धारणा है कि रखरखाव तेल बदलने के लिए है। लेकिन वास्तव में, तेल कभी नहीं रखरखाव ध्यान देते हैं, पर सबसे अच्छा दिनचर्या गठरी माना बदल जाते हैं। रखरखाव सबसे बड़ा लक्ष्य है, इन चेकों का ऑपरेशन अपने ड्राइविंग सुरक्षा की रक्षा करने में सक्षम हो जाएगा कार घटकों पर जांच कोई नुकसान नहीं है या समायोजित करने की आवश्यकता है। मदों की बहुत की जांच, आम तौर पर इंजन, बाहरी और चेसिस भागों जाँच कर रहे हैं। वाइपर पानी की टंकी की जांच करने के हुड, इंजन तेल, पारेषण तेल टैंक, पावर स्टीयरिंग हाइड्रोलिक तेल, ब्रेक द्रव, वाइपर पानी, बैटरी, बेल्ट, एयर फिल्टर, आदि खुले, तो जाँच करने के लिए, वाइपर वॉशर नलिका, पूरे वाहन प्रकाश व्यवस्था, एक और बात की जांच ब्रेक और handbrake, टायर, ड्राइव शाफ्ट, सदमे अवशोषक, विभिन्न सील तकिया रबर पैड, और अनियमितताओं की एक किस्म के साथ किसी भी असामान्य तेल वाहन पर ध्यान देना।
इंजन तेल और इंजन तेल फिल्टर हर बार रखरखाव चीजें बदल जाएगा। तेल बदलने से पहले, तेल तेल चिपचिपापन की जांच करने के लिए अगर खपत सामान्य या पहले और तेल की छुट्टी के बाद नहीं डिपस्टिक निकाला जाना चाहिए। नोट टैंक पानी के अलावा सामान्य पानी है, लेकिन यह भी ध्यान देने के लिए रंग सामान्य है। जब गंदे पानी की टंकी अपवाद, सभी पानी की टंकी cyclically अद्यतन किया जाना चाहिए। ट्रांसमिशन तेल भी आम तौर पर है, तेल और रंग, पावर स्टीयरिंग तेल की जांच करता है। हर दो साल में ब्रेक तरल पदार्थ के अलावा, तेल जब इस्तेमाल नहीं फिल्म को जोड़ा गया है, क्योंकि यह ब्रेक सिलेंडर की वजह से घर्षण है और विस्तार देने के लिए एक नई ऊंचाई डाल दिया जब एक छोटे से चिंतित कमी आई है हर बार रखरखाव और रंग, जाँच की जानी चाहिए तेल की फिल्म वृद्धि होगी।
दमकल दो मायनों में बैटरी के साथ, एक मुक्त पानी प्रकार, पानी परंपरागत शैली है। फ्री पानी प्रकार का आमतौर पर जाँच चिह्न पर निर्भर करता है, परंपरागत जल-प्रकार बैटरी पूर्ण स्तर के लिए पानी जोड़ने के लिए होगा। बैटरी आमतौर पर, बैटरी की जांच करने के लिए निरीक्षण मशीन की जांच जब बैटरी वोल्टेज ड्रॉप बहुत ज्यादा है, जरूरत की ओर से उम्र बढ़ने की बैटरी को बदलने के लिए, बैटरी जीवन आमतौर पर दो वर्ष है। एयर फिल्टर कोर एक बदलाव के लिए आम तौर पर 40,000 किलोमीटर है, लेकिन आदेश में हर बार रखरखाव की जांच की क्षति से बचने के लिए और मैं नहीं जानता। अंत में, निकास प्रदूषण की जांच, आमतौर पर इसे बंद करने के बाद इंजन में कोई समस्या नहीं प्रतिनिधित्व करता है।
चेक चेसिस आम तौर पर, सबसे मुश्किल करना है क्योंकि वहाँ कोई ढकेलने मशीन, ब्रेक मशीनों और अन्य उपकरणों का पता लगाने के बल। ब्रेक चेक, सबसे महत्वपूर्ण ब्रेक बल द्वारा वाहन होना चाहिए वाहन के वजन के 80% से अधिक। फिल्म मोटाई के लिए चेक के द्वारा पीछा किया, फिल्म मोटाई के लिए कम से कम 2 मिमी तुरंत बदला जाना चाहिए। टायर दबाव टायर जाँच पहनने के लिए, उम्र बढ़ने के साथ टायर खाते हैं। 1.6 मिमी तुरंत प्रतिस्थापित करने की स्थिति टायर खाने की जांच करने के लिए, उम्र बढ़ने की जरूरत के लिए जगह की, क्योंकि यूवी के लिए जोखिम के कारण टायर उम्र बढ़ने और लोच पकड़ के नुकसान पर चलने, टायर, भले ही गहरी पैटर्न चलने अभी भी वही है, आम तौर पर नहीं करते सिफारिश टायर चार साल से अधिक है। तो फिर वहाँ ड्राइव है और वाहन के निलंबन प्रणाली के नीचे की जांच, मूल रूप से मुहर क्षति के लिए जाँच, चाहे असामान्य तेल रिसाव और पसंद है।
हुबेई Changjie विशिष्ट PurposeVehicle कंपनी लिमिटेड
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